MENU

धरती हमारी माता है हम सब इस धरती की गोद में ही पलते और बढ़ते हैं : सूर्य मुनि तिवारी, प्रबंध निदेशक,यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल



 23/Apr/24

आज यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल बबूरी चंदौली में विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर बच्चों द्वारा सैकड़ो पौधे लगाए गए। प्रदूषण के बढ़ते हुए प्रकोप ने धरती की पारिस्थितिक तंत्र को असंतुलित बना दिया है अतः हम मनुष्यों का कर्तव्य है की धरती को स्वच्छ रखें और आगे आने वाली पीढियों को एक स्वच्छ एवं स्वस्थ धरती दे। जो हमारे पूर्वजों, ऋषि -मुनियों ने हमें प्रदान किया। उपरोक्त तथ्य विद्यालय के प्रबंध निदेशक सूर्य मुनि तिवारी ने विश्व पृथ्वी दिवस पर बच्चों को संबोधित करते हुए कहा। इस अवसर पर विद्यालय के प्रबंधक सूर्य मुनि तिवारी ने विश्व पृथ्वी दिवस पर देश के भविष्य होनहार बच्चों के साथ पौधे लगाए तथा बच्चों को "जननी जन्मभूमिश्च स्वर्गादपि गरीयसी" का भावार्थ भी समझाया। 

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य अरविंद कुमार मिश्रा ने बच्चों को विश्व पृथ्वी दिवस के थीम "प्लेनेट वर्सिज प्लास्टिक" के महत्व को समझाया।

उक्त अवसर पर आर एन त्रिपाठी, संतोष सिंह, संगीता सिंह , जेबा मैम, मंजू मैम, बी मैम, कमलेश्वर तिवारी, अलका, अभिलाष, रुकैया अंजलि इत्यादि अध्यापक उपस्थित रहे।


इस खबर को शेयर करें

Leave a Comment

1228


सबरंग